जशपुर में धर्मांतरण के मामले ने पकड़ा तूल, हिंदू संगठनों ने शहर किया बंद; चौक चौराहों पर लगाया जाम 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जशपुर में धर्मांतरण के मामले ने पकड़ा तूल, हिंदू संगठनों ने शहर किया बंद; चौक चौराहों पर लगाया जाम 

JASHPUR. जशपुर नगर समेत जिलेभर में हिन्दू युवती से मुस्लिम युवक के प्रेम प्रसंग और निकाह के लिए युवती का धर्मांतरण कराए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हिंदू संगठनों के आह्वान पर शहर समेत पूरे जिले में बंद का माहौल है। बाजार बंद कराने रैली निकालकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता शहरभर में घूम रहे हैं। महाराजा चौक पर जहां शहरभर से संगठनों के लोग जमा हुए तो वहीं कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजगार्ग को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।





हंगामे को देखते हुए जवान किए तैनात





जशपुर नगर में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के डेढ़ सौ जवानों को तैनात किया गया है। जबकि पेट्रोलिंग पार्टियां भी घूम-घूमकर चौक-चौराहों और बाजारों का जायजा ले रही हैं। इन सबके बीच हिंदू संगठनों के सदस्य विशेषकर युवा बंद कराने में जुटे हैं। आपको बता दें कि धर्मांतरण के मामले ने 2 दिन पहले तब तूल पकड़ा था जब हिंदू युवती के धर्मांतरण का एक शपथपत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की निवासी युवती का बीते कई साल से एक मुस्लिम युवक से प्रेम संबंध था। युवती इससे पहले भी घर छोड़कर युवक के साथ चली गई थी। लेकिन, नाबालिग होने के कारण उसे वापस परिजनों को सौंप दिया गया था।





यह खबर भी पढ़ें...











15 दिन पहले शुरू हुआ विवाद





मामले में 15 दिन पहले तब विवाद शुरू हुआ, जब युवती घर छोड़कर थाना पहुंची और युवक के साथ रहने की जिद करने लगी। तब पुलिस ने युवती को सखी सेंटर भेज दिया और काउंसलिंग कराई गई। कागजी कार्रवाई के बाद युवती के परिजनों की सहमति से युवक को सौंप दिया गया था। वहीं शपथ-पत्र सामने आने के बाद बीते मंगलवार को एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया। बाद में 24 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ था। वहीं बुधवार को हिंदू संगठन एकजुट हुए और कोतवाली पहुंच गए। कार्रवाई उनके अनुकूल नहीं होने पर गुरुवार को ये प्रदर्शन शुरू हुआ है।



 



छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का विरोध हिंदू संगठन ने जशपुर किया बंद जशपुर में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन opposition to conversion Chhattisgarh Hindu organization closed Jashpur demonstration of Hindu organizations Jashpur Conversion Chhattisgarh छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News